फिरोजाबाद: ससुराल वालों की लापरवाही से गर्भवती महिला की मौत, समय पर इलाज न मिलने से गई जान

फिरोजाबाद, [06/10/2024] – एक दर्दनाक घटना में, फिरोजाबाद क्षेत्र के थाना लाइनपार अंतर्गत मेहताब नगर में ससुराल वालों की लापरवाही के कारण एक गर्भवती महिला की मौत हो गई। घटना 30 वर्षीय पायल की है, जो आठ महीने की गर्भवती थी और समय पर इलाज न मिलने के कारण अपनी जान गंवानी पड़ी।

पायल कुछ दिनों से अस्वस्थ चल रही थी, लेकिन उसके ससुराल पक्ष ने उसे अस्पताल ले जाने में देरी की। उसे तेज बुखार और कमजोरी की शिकायत थी, लेकिन परिवार ने इसे गंभीरता से नहीं लिया और घरेलू उपचार का सहारा लिया। जब उसकी स्थिति बेहद खराब हो गई, तब उसे अस्पताल ले जाया गया, लेकिन तब तक देर हो चुकी थी। अस्पताल पहुंचते ही डॉक्टरों ने पायल को मृत घोषित कर दिया। जैसे ही पायल को डॉक्टर द्वारा अमृत घोषित किया गया तो उसका पति दीपक उर्फ दीपू एवं उसके साथ गए उसके घर वाले पायल को मृत छोड़कर भाग गए।

डॉक्टरों के अनुसार, यदि समय पर चिकित्सा मिल जाती, तो पायल की जान बचाई जा सकती थी। इस मामले में पायल के मायके पक्ष ने ससुराल वालों पर गंभीर आरोप लगाए हैं, उनका कहना है कि ससुराल पक्ष की लापरवाही और असंवेदनशीलता के कारण पायल की मौत हुई है। पायल के चाचा केशव देव चाचा सावित्री देवी ने बताया कि पायल के घर वालों को सूचित ही नहीं किया था जब उसकी मृत्यु हो गई उसके कुछ घंटे के पश्चात हमें बताया गया की पायल को अस्पताल में भर्ती किया गया है। जबकि उसकी मृत्यु हो चुकी थी।

यह दुखद घटना मेहताब नगर और फिरोजाबाद क्षेत्र में गर्भवती महिलाओं की देखभाल को लेकर जागरूकता और जिम्मेदारी की कमी को उजागर करती है।

*फिरोजाबाद से संवाददाता विशाल वर्मा की रिपोर्ट*
*SKH NEWS FIROZABAD*

vishal varma
vishal varma
Articles: 37

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *