सड़क सुरक्षा पखवाड़े के अवसर पर सी.एल. जैन महाविद्यालय फिरोजाबाद में आयोजित कार्यक्रम

फिरोजाबाद: सी.एल. जैन महाविद्यालय फिरोजाबाद में 2 अक्टूबर से 16 अक्टूबर तक सड़क सुरक्षा पखवाड़े के अंतर्गत विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। रेंजर्स-रोवर्स, एनसीसी और एनएसएस के छात्र-छात्राओं ने इस पखवाड़े के दौरान जागरूकता अभियान को सफल बनाने के लिए कई कार्यक्रम आयोजित किए।

कार्यक्रमों की शुरुआत में सभी छात्रों को सड़क सुरक्षा की शपथ दिलाई गई, जिसका नेतृत्व कॉलेज के प्राचार्य प्रोफेसर डॉक्टर वैभव जैन ने किया। इस अवसर पर प्रमुख शिक्षकगण, जिनमें प्रोफेसर जी.सी. यादव, डॉक्टर रश्मि जिंदल, डॉक्टर हेमलता यादव और श्री दीपक कुमार सहित डॉ. अरुण यादव भी उपस्थित रहे। डॉ. अरुण यादव ने छात्रों को सड़क सुरक्षा के महत्व पर विस्तृत जानकारी दी और उन्हें सुरक्षित यातायात का पालन करने के लिए प्रेरित किया।

इसके बाद, एक जागरूकता रैली का आयोजन किया गया, जिसमें छात्र-छात्राओं ने सड़क सुरक्षा से संबंधित संदेश दिए और लोगों को सुरक्षित यातायात के नियमों का पालन करने की अपील की। इसके अतिरिक्त, सड़क सुरक्षा पर पोस्टर प्रतियोगिता भी आयोजित की गई, जिसमें छात्रों ने अपने कला के माध्यम से सड़क सुरक्षा से जुड़े संदेश दिए। प्रतियोगिता में उजाला ने प्रथम स्थान प्राप्त किया, जबकि हिमांशी शर्मा ने द्वितीय और अलबीना ने तृतीय स्थान हासिल किया।

इस पूरे पखवाड़े के दौरान आयोजित किए गए कार्यक्रमों से कॉलेज के छात्रों ने सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूकता फैलाने में अहम भूमिका निभाई और समाज में इस महत्वपूर्ण मुद्दे पर ध्यान आकर्षित किया।

कार्यक्रम के आयोजन से यह संदेश गया कि सड़क सुरक्षा हम सभी की जिम्मेदारी है और इसका पालन करके हम दुर्घटनाओं को कम कर सकते हैं।

रिपोर्ट ::संवाददाता विशाल वर्मा

SKH NEWS FIROZABAD

vishal varma
vishal varma
Articles: 37

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *