फिरोजाबाद ने इन्सपायर अवार्ड मानक योजना में प्रदेश स्तर पर 15वां स्थान प्राप्त किया



फिरोजाबाद: विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग, भारत सरकार द्वारा संचालित इन्सपायर अवार्ड मानक योजना में फिरोजाबाद जनपद ने मण्डल स्तर पर दूसरा और प्रदेश स्तर पर 15वां स्थान प्राप्त किया है। इस योजना के तहत उत्तर प्रदेश ने देशभर में दो लाख दस हजार नामांकनों के साथ पहला स्थान हासिल किया है, जबकि लखनऊ ने प्रदेश में पहला स्थान और फिरोजाबाद ने मण्डल में दूसरा स्थान प्राप्त किया।

जिला सह नोडल अधिकारी अश्वनी कुमार जैन ने बताया कि इस वर्ष इन्सपायर अवार्ड मानक योजना में रिकॉर्ड 3525 नामांकन किए गए हैं, जो पिछले वर्षों की तुलना में दस गुना अधिक है। यह जनपद के लिए एक बड़ी उपलब्धि है। जनपद के राजकीय, माध्यमिक, वित्तविहीन, उच्च प्राथमिक, जूनियर हाईस्कूल, कम्पोजिट और सीबीएसई विद्यालयों ने अपने विद्यार्थियों का नामांकन किया है।

जिला अधिकारी ने इस सफलता के लिए राज्य नोडल अधिकारी डॉ विवेक नौटियाल, डॉ किरण रावत, डॉ अनंत गुप्ता, डॉ विपिन, जिला विद्यालय निरीक्षक धीरेन्द्र कुमार, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी आशीष कुमार पाण्डेय और सभी संबंधित शिक्षकों तथा सहयोगियों का आभार व्यक्त किया। उन्होंने आगामी वर्ष में इस योजना में नामांकन की संख्या में और वृद्धि की उम्मीद जताई है।

रिपोर्ट : संवाददाता विशाल वर्मा

SKH NEWS FIROZABAD

vishal varma
vishal varma
Articles: 36

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *