होनहार प्रतिभा खोज प्रतियोगिता की प्रेस वार्ता 20 अक्टूबर को आयोजित की गई

फ़िरोज़ाबाद: राष्ट्रीय निषाद दल एवं अन्य संस्थाओं द्वारा आयोजित ‘होनहार प्रतिभा खोज प्रतियोगिता’ की तारीख की घोषणा के लिए 20 अक्टूबर 2024 को एक महत्वपूर्ण प्रेस वार्ता आयोजित की गई। इस प्रतियोगिता का मुख्य उद्देश्य हिंदी और गणित के माध्यम से छात्रों की बौद्धिक क्षमताओं का आकलन करना है।

प्रेस वार्ता के दौरान बताया गया कि प्रतियोगिता में छात्रों को हिंदी और गणित के सवालों के आधार पर परखा जाएगा, जिससे उनके शैक्षणिक कौशल को बढ़ावा मिलेगा। यह प्रतियोगिता न केवल प्रतिभाओं को पहचानने का मंच प्रदान करेगी, बल्कि समाज के हर वर्ग के छात्रों को समान अवसर भी देगी। आयोजकों के अनुसार, ग्रामीण और शहरी दोनों क्षेत्रों के प्रतिभागी इसमें हिस्सा ले सकते हैं, और सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले छात्रों को सम्मानित किया जाएगा।

प्रथम स्थान पर आने वाले प्रतिभागी को ₹1,00,000 की राशि दी जाएगी, जबकि दूसरे स्थान पर आने वाले छात्र को ₹50,000 की पुरस्कार राशि से नवाजा जाएगा। तीसरे स्थान पर आने वाले दो छात्रों को ₹25,000 की राशि दी जाएगी। इसके अलावा, 50 बच्चों को साइकिल, 200 बच्चों को स्टडी चेयर, 1000 बच्चों को स्कूल बैग, और 3000 बच्चों को छाते प्रदान किए जाएंगे। इन सभी बच्चों को प्रमाण पत्र और ट्रॉफी देकर सम्मानित किया जाएगा।

प्रेस वार्ता में कई प्रमुख गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे, जिनमें प्रमुख रूप से देव वर्मा (वेदिक मैथ गुरु), लोकेंद्र वर्मा (अध्यक्ष, राष्ट्रीय निषाद दल), राजू वर्मा (राष्ट्रीय महासचिव, राष्ट्रीय निषाद दल), डॉ. डी आर वर्मा (वरिष्ठ समाजसेवी), देवेंद्र कुमार (प्रदेश अध्यक्ष, राष्ट्रीय निषाद दल), विशाल वर्मा (मिडिया प्रभारी राष्ट्रीय निषाद दल), पिंकेश वर्मा (युवा समाजसेवी), नरेश कुमार (श्रीओम स्टूडियो), कुनाल सेंगर, राहुल यादव, अमरदीप निषाद, भूपेंद्र निषाद (नवजीवन सोसायटी), चंद्र प्रकाश झा , ज्योतिराम निषाद  आदि शामिल थे।

प्रेस वार्ता में प्रतियोगिता के उद्देश्य, नियम, और पुरस्कार वितरण की पूरी जानकारी दी गई। आयोजकों ने बताया कि प्रतियोगिता में भाग लेने वाले छात्रों को विशेष प्रमाणपत्र और ट्रॉफी भी प्रदान की जाएगी।

इस अवसर पर राष्ट्रीय निषाद दल के अध्यक्ष लोकेंद्र वर्मा ने कहा, “होनहार प्रतिभा खोज प्रतियोगिता का मकसद छात्रों के भीतर छुपी प्रतिभाओं को निखारना है। यह प्रतियोगिता छात्रों को अपने कौशल को बेहतर तरीके से प्रस्तुत करने का अवसर प्रदान करेगी।”

रिपोर्ट : संवाददाता विशाल वर्मा

SKH NEWS FIROZABAD

vishal varma
vishal varma
Articles: 43

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *