14 अक्टूबर को होगा मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम का राज्याभिषेक एवं विजय तिलक

आगरा के बोड़ला रोड पर स्थित अग्रसेन वाटिका में अयोध्या धाम का भव्य मंचन 12 अक्टूबर को सफलतापूर्वक संपन्न हुआ। इस भव्य आयोजन में रामलीला के महत्वपूर्ण प्रसंगों का मंचन किया गया, जिसमें रावण दहन, भरत मिलाप एवं जानकी मिलाप जैसे दृश्य दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर गए। आयोजन में शहर के गणमान्य व्यक्तियों और बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने भाग लिया।

रामलीला के विभिन्न प्रसंगों को सजीव मंचन के रूप में प्रस्तुत किया गया, जिसमें प्रभु श्री राम द्वारा लंका विजय के बाद अयोध्या लौटने के दृश्य को बेहद भव्य रूप में दिखाया गया। इस दौरान रावण दहन के साथ ही भरत मिलाप का दृश्य सबसे खास रहा, जहां भरत के प्रभु राम के प्रति प्रेम और समर्पण को प्रभावी ढंग से दर्शाया गया। इसके साथ ही माता जानकी और श्री राम का मिलाप भी विशेष आकर्षण का केंद्र रहा, जिसमें उपस्थित दर्शक भावुक हो उठे।

आयोजन में माननीय मंत्री एसपी सिंह बघेल जी मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। उनके साथ विनय अग्रवाल, जो इस आयोजन के अध्यक्ष थे, राजपाल यादव, जो महामंत्री के रूप में शामिल थे, और कुमार गुरु कपूर, जो राज्यगद्दी प्रभारी थे, भी मंच पर विराजमान थे। इसके अतिरिक्त, पार्षद विक्रांत कुशवाह, महिला अध्यक्ष छमां जैन सेक्सेना, और एकता कपूर, जो इस कार्यक्रम की मुख्य अतिथि थीं, ने भी अपनी उपस्थिति से इस आयोजन को गौरवान्वित किया।

14 अक्टूबर को शाम 6:30 बजे अग्रसेन वाटिका में इस रामलीला का समापन प्रभु श्री राम के राजतिलक के साथ किया जाएगा। इस अवसर पर वैदिक मंत्रों के उच्चारण के साथ भव्य राजतिलक का आयोजन होगा, जो अयोध्या धाम के इस मंचन को यादगार बना देगा।

vishal varma
vishal varma
Articles: 37

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *