फिरोजाबाद पुलिस ने पुलिस स्मृति दिवस पर शहीदों को दी श्रद्धांजलि



फिरोजाबाद, 21 अक्टूबर 2024: फिरोजाबाद जनपद में आज पुलिस स्मृति दिवस के अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सौरभ दीक्षित और अन्य पुलिस अधिकारियों/कर्मचारियों ने रिजर्व पुलिस लाइन में शहीद स्मारक पर पुष्प चक्र अर्पित कर पुलिस के वीर जवानों को श्रद्धांजलि दी। पुलिस स्मृति दिवस की शुरुआत 21 अक्टूबर 1959 को लद्दाख के हॉट-स्प्रिंग क्षेत्र में चीन के साथ हुई मुठभेड़ में शहीद हुए सीआरपीएफ के 10 जवानों की याद में की गई थी। इसी क्रम में हर वर्ष 21 अक्टूबर को उन वीर जवानों की शहादत को याद करते हुए देशभर में पुलिस स्मृति दिवस मनाया जाता है।


आज के कार्यक्रम में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सौरभ दीक्षित ने शहीदों को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए पुलिस महानिदेशक, उ0प्र0, लखनऊ के संदेश को उपस्थित पुलिसकर्मियों के समक्ष प्रस्तुत किया। उन्होंने विगत वर्ष में कर्तव्यपालन के दौरान शहीद हुए पुलिसकर्मियों के बलिदान को भी स्मरण किया और उनके अद्वितीय साहस की सराहना की।

इस अवसर पर अपर पुलिस अधीक्षक (नगर और ग्रामीण), समस्त क्षेत्राधिकारीगण, प्रतिसार निरीक्षक, थाना प्रभारीगण, और अन्य पुलिस अधिकारी/कर्मचारी भी उपस्थित रहे। कार्यक्रम के अंत में शहीदों की स्मृति में दो मिनट का मौन रखा गया।

रिपोर्ट : संवाददाता विशाल वर्मा

SKH NEWS FIROZABAD

vishal varma
vishal varma
Articles: 43

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *