मिशन शक्ति के अंतर्गत एक दिन की जिला समन्वयक बनी गोसिया फारूकी

फिरोजाबाद, सिरसागंज:- उत्तर प्रदेश सरकार की मातृशक्ति के प्रति जागरूक योजना मिशन शक्ति फेज 5 के अंतर्गत जिला विज्ञान क्लब, फिरोजाबाद के कार्यालय पर जिला विज्ञान क्लब, फिरोजाबाद के जिला समन्वयक अश्वनी कुमार जैन ने एक दिन के लिए श्री एम. डी. जैन इंटर कॉलेज, सिरसागंज की कक्षा 12 की छात्रा कु गोसिया फारूकी को जिला समन्वयक का कार्य सम्पादित करने के लिए प्रदान किया। सर्वप्रथम देश के महान वैज्ञानिक एवं पूर्व राष्ट्रपति माननीय डॉ ए. पी. जे. अब्दुल कलाम के चित्र पर गोसिया फारूकी द्वारा माल्यार्पण किया गया।
गोसिया फारूकी ने जिला समन्वयक के रूप में कार्यालय में वर्तमान कार्यों की समीक्षा करते हुए बताया कि विगत वर्ष में जिला विज्ञान क्लब, फिरोजाबाद द्वारा विज्ञान को जन जन तक पहुंचाने के संकल्प को साकार करते हुए विभिन्न जन जागरूक कार्यक्रमों का सफलतापूर्वक आयोजन आदरणीय जिलाधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी, जिला विद्यालय निरीक्षक, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी फिरोजाबाद एवं अन्य प्रशासनिक अधिकारियों के निर्देशन में किए गए हैं। उन्होंने बताया कि जिला विज्ञान क्लब का उद्देश्य अंधविश्वासों को दूर करने के साथ नवाचारों को प्रेरित करना है। उन्होंने जनपद के सभी विद्यालयों के प्रधानाचार्यों से इन्सपायर अवार्ड मानक योजना में 15 अक्टूबर 2024 तक नामांकन करने के निवेदन के साथ जिला विज्ञान क्लब फ़िरोज़ाबाद द्वारा 28 अक्टूबर 2024 को प्रस्तावित शैक्षिक भ्रमण में भी विद्यार्थियों को प्रतिभाग कराने के लिए बताया। इसके साथ ही अपने साथियों को उन्होंने देश के पूर्व राष्ट्रपति एवं महान वैज्ञानिक डॉ ए पी जे अब्दुल कलाम की जीवनी को बताया।
अश्वनी कुमार जैन ने बताया कि कु गोसिया फारूकी विद्यालय की मेधावी छात्रा है, इस छात्रा ने कक्षा 10 में विद्यालय में सर्वोच्च अंक प्राप्त करने के साथ विज्ञान मॉडल प्रदर्शनी में भी प्रतिभाग किया है। उन्होंने छात्रा के कार्य की सराहना करते हुए उसके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। इस अवसर कु करिश्मा, पूजा यादव, तनु, उपासना सिंह, नीरज कुमार, आर्यन प्रताप, मुकुल कुमार, यश शर्मा, रितिक कुमार, अमित कुमार, विशाल यादव, सुमित कुमार आदि उपस्थित रहे।

रिपोर्ट : विशाल वर्मा संवाददाता

SKH NEWS FIROZABAD

vishal varma
vishal varma
Articles: 37

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *