सिरसागंज: विद्यार्थियों को सिंगल यूज प्लास्टिक न उपयोग करने की शपथ



सिरसागंज, नगर पालिका परिषद के तत्वाधान में एक जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें पालिकाध्यक्ष श्रीमती रंजना गुरुदत्त सिंह और स्वच्छ भारत अभियान के ब्रांड एम्बेसडर तथा जिला समन्वयक अश्वनी कुमार जैन ने विद्यार्थियों को सिंगल यूज प्लास्टिक के उपयोग से बचने की शपथ दिलाई।

इस अवसर पर अश्वनी कुमार जैन ने विद्यार्थियों से कहा, “हमें सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग नहीं करना चाहिए और अन्य लोगों को भी इसके नुकसान के बारे में जागरूक करना चाहिए।” उन्होंने बताया कि सिंगल यूज प्लास्टिक वह सामग्री होती है, जिसे एक बार इस्तेमाल के बाद फेंक दिया जाता है और इसका पुनर्चक्रण करना मुश्किल होता है। ऐसे प्लास्टिक से पर्यावरण प्रदूषित होता है और यह मनुष्यों व जानवरों के लिए भी हानिकारक होता है।

अश्वनी कुमार जैन ने विद्यार्थियों को स्वच्छ भारत अभियान के तहत समाज में जागरूकता फैलाने का आह्वान किया। इस मौके पर कई विद्यार्थी उपस्थित रहे, जिनमें कु वर्षा, निशा, पूजा, अंजली, रोशनी, गोसिया फारूकी, शिवानी, पायल, प्रीती, तान्या माथुर, साक्षी, सारिका, सागर बाबू, विकास कुमार, सोनवीर, मोहित सिंह, ब्रजमोहन, अनुज, ललित, ईशु, सुशांत, नीरज कुमार आदि प्रमुख थे।

रिपोर्ट : संवाददाता विशाल वर्मा

SKH NEWS FIROZABAD

vishal varma
vishal varma
Articles: 37

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *