टी0वी0 रोगियों को प्रशस्ति पत्र एवं गांधी जी की प्रतिमा भेंट कर किया सम्मानित

मीरजापुर। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जयंती के अवसर पर जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन द्वारा जिले के पांच गांव, क्रमशः जौसरा, कनौरा, चैहान पट्टी, अर्जुनपुर पाठक, भींटी के गांव प्रधानों को अपने अपने ग्राम सभा को टीबी मुक्त गांव बनाने के उपलक्ष में उन्हें प्रशस्ति पत्र एवं गांधी जी की प्रतिमा भेंट करते हुए सम्मानित करने का कार्य किया गया।
जिलाधिकारी ने अपने संबोधन में कहा गया कि आप सभी स्वच्छता और स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान रखें साथ ही उन्होंने आए हुए सम्मानित ग्राम प्रधानों से कहा कि आप अपने गांव को आगामी समय में भी टीबी मुक्त गांव बनाए रखने का प्रयास करते रहें एवं ज्यादा से ज्यादा लोगों को इस रोग के प्रति जागरुक करते हुए उन्हें टीबी रोग से सुरक्षित बनाए रखने में अपना सराहनीय सहयोग देने का प्रयास अवश्य करें, जिससे कि हमारा देश 2025 तक वास्तविक रूप से टीबी मुक्त देश बन सके।
कार्यक्रम का संचालन कर रहे क्षय विभाग के डिस्ट्रिक्ट को आर्डिनेटर सतीश शंकर यादव द्वारा सभागार कक्ष में लोगों से अपील की गई कि आप सभी अपने ग्राम सभा व अपने ब्लाक स्तरीय आयोजित बैठकों में लोगों को रोग के प्रति जागरूक करने के साथ-साथ उन्हें सरकारी स्तर की समस्त उपलब्ध जांच इलाज की निःशुल्क सुविधाओ की भी जानकारी अवश्य देने का कष्ट करें तथा यथा संभव टीबी रोगियों के सहयोग में अपने स्तर से आगे आकर उन्हें इलाज के दौरान गोद लेकर उनके मनोबल को मजबूत करने जैसा मानवीय धर्म निभाने का भी सराहनीय प्रयास करें। यादव द्वारा कहा गया कि जनपद स्तरीय अधिकारी गणों के मिल रहे मार्गदर्शन एवं सहयोग के आधार पर क्षय विभाग का प्रयास रहेगा की आगामी समय में जिले के कम से कम 101 गांवों को टीबी मुक्त गांव का सम्मान प्राप्त हो।
उपरोक्त आयोजित कार्यक्रम में मुख्य चिकित्साधिकारी डाक्टर सी0एल0 वर्मा, जिला क्षयरोग अधिकारी डाक्टर अनिल कुमार ओझा, अपर जिलाधिकारी शिव प्रताप शुक्ला, सीआरओ सत्यप्रकाश सिंह, जिला सूचना अधिकारी ओम प्रकाश उपाध्याय के साथ साथ क्षय विभाग से डीपीसी संध्या गुप्ता, दुर्गेश रावत, अवध बिहारी कुशवाहा, पंकज, अवनीश, समीम अहमद, प्रदीप, अखिलेश पांडेय, सब्बीर, सलीम, अखिलेश यादव, इफ्तिखार, मुमताज, अनुभव, मिथलेश, मनीष आदि मौजूद रहे।

Vikash chandra Agrahari
Vikash chandra Agrahari
Articles: 167

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *