फिरोजाबाद में शिक्षा व्यवस्था को सुधारने के लिए जिलाधिकारी की पहल

फिरोजाबाद, उत्तर प्रदेश: जिलाधिकारी रमेश रंजन की अध्यक्षता में एक बैठक आयोजित की गई, जिसमें सरप्लस शिक्षकों द्वारा दर्ज की गई आपत्तियों का निस्तारण किया गया और शासनादेश के अनुरूप पाई गई आपत्तियों को स्वीकार किया गया।

बैठक में उपाध्यक्ष के रूप में मुख्य विकास अधिकारी एवं सदस्य के रूप में उपशिक्षा निदेशक, प्राचार्य, डायट व वित्त एवं लेखाधिकारी बेसिक शिक्षा तथा सदस्य सचिव के रूप में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा प्रतिभाग किया गया। बैठक में सरप्लस शिक्षकों द्वारा प्राप्त कुल 78 आपत्तियों में से शासनादेश के अनुरूप पाई गई। बैठक में आपत्तियों को स्वीकार करने एवं शासनादेश के विपरीत प्राप्त होने वाली आपत्तियों को अस्वीकार करते हुए निस्तारण की कार्यवाही किये जाने के निर्देश प्रदान किये गये।

इसके अलावा, जिलाधिकारी और मुख्य विकास अधिकारी ने कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय और नवनिर्मित उच्चीकृत बालिका छात्रावास का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान, उन्होंने छात्राओं की उपस्थिति, रसोई घर की साफ-सफाई और कम्प्यूटर लैब की व्यवस्था की जांच की। उन्होंने छात्राओं को उत्साहवर्धन करते हुए चॉकलेट का वितरण भी किया।

निरीक्षण के दौरान, जिलाधिकारी और मुख्य विकास अधिकारी ने नवीन निर्मित उच्चीकृत बालिका छात्रावास का निरीक्षण किया और बालिकाओं हेतु आवश्यक सुविधाओं की व्यवस्था सुनिश्चित की। उन्होंने जैम पोर्टल के माध्यम से फर्म द्वारा उपलब्ध कराए गए नमूने फर्नीचर का सत्यापन भी किया।

इस प्रकार, फिरोजाबाद में शिक्षा व्यवस्था को सुधारने के लिए जिलाधिकारी और मुख्य विकास अधिकारी द्वारा किए गए प्रयासों से छात्राओं को बेहतर शिक्षा और सुविधाएं प्रदान की जा सकेंगी।

skhnews.in
skhnews.in
Articles: 29

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *