राष्ट्रीय निषाद दल द्वारा आयोजित होगी प्रदेश स्तरीय प्रतियोगिताएँ, आज हुआ कैंप कार्यालय का उद्घाटन

फिरोजाबाद : राष्ट्रीय निषाद दल के अध्यक्ष लोकेन्द्र वर्मा एवं सचिव राजू वर्मा और राष्ट्रीय निषाद दल के वरिष्ठ  सलाहकार श्री देव वर्मा द्वारा एक प्रदेश स्तरीय प्रतिभा खोज प्रतियोगिता का आयोजन किया जायेगा। जिसके कैंप कार्यालय का उद्घाटन वरिष्ठ समाज सेवी एवं वरिष्ठ पत्रकार  डॉ० डी० आर० वर्मा द्वारा फीता काटकर किया गया। वरिष्ठ सलाहकार देव वर्मा ने बताया के मैंने कई बार गांव में देखा है की आठवीं तक के छात्र को सही से हिंदी पढ़ना नहीं आता है उसे वाकई में हिंदी का मौलिक ज्ञान नहीं हो पाता है। जब मैं ऐसा देखा हूं तो छुब्ध रह जाता हूँ। तब मेरे मन में यह ख्याल आया कि अब मैं प्रयत्न करूंगा और प्रदेश स्तरीय प्रतिभा खोज प्रतियोगिता का आयोजन कराऊंगा मैं अपने छोटे भाइयों के साथ मिलकर इस आयोजन को सफल बनाऊंगा।


           होनहार एक ऐसा मंच है जो कक्षा 6, 7 और 8 के बच्चों के हिंदी और गणित के ज्ञान को परखेगा और उनमें प्रतिस्पर्धा की भावना विकसित करेगा। यह प्रतियोगिता दो चरणों में निष्पक्ष रूप से आयोजित की जायेगी। बच्चों को तैयारी के लिए समय दिया जाएगा. पाठ्यक्रम ऑनलाइन उपलब्ध है। होनहार बच्चों को अपनी प्रतिभा दिखाने का यह एक सुनहरा अवसर है।

राष्ट्रीय निषाद दल द्वारा प्रथम द्वितीय एवं दो तृतीय को पुरस्कार भी दिया जाएगा। प्रथम विजेता को एक लाख धनराशि प्रदान की जाएगी, द्वितीय विजेता को ₹50000 की धनराशि से नवाजा जाएगा एवं तृतीय दो छात्रों को 25- 25 हजार से प्रोत्साहित किया जाएगा। साथ ही सांत्वना पुरस्कार में 50 साइकिल, 100 स्टडी चेयर, 1000 बैग, 1000 छाते भी सम्मिलित होंगे।

राष्ट्रीय निषाद दल के पदाधिकारी सहित मुख्य अतिथि
पूजा अर्चना कर विधि विधान के साथ किया गया कैंप कार्यालय का उद्घाटन
भव्यता  के साथ सजाया गया राष्ट्रीय निषाद दल का कार्यालय


इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए बच्चे www.honahar.in पर ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते है।



उद्घाटन के दौरान मुख्य अतिथि वरिष्ठ समाज सेवी एवं वरिष्ठ पत्रकार डॉo डीo आरo वर्मा, वरिष्ठ सलाहकार देव वर्मा, गोपीचंद वर्मा, अध्यक्ष लोकेंद्र वर्मा, सचिव राजू वर्मा, पिंकेश वर्मा,  मीडिया प्रभारी विशाल वर्मा, समाज सेवी असलम भोला, राहुल यादव, यश गुप्ता, सुनील कुमार आदि पदाधिकारी मौजूद रहे।

*देखें फिरोजाबाद से सहयोगी सुनील कुमार के साथ विशाल वर्मा की खास रिपोर्ट*

फीता काटकर राष्ट्रीय निषाद दल के कार्यालय का उद्घाटन करते मुख्य अतिथि
पदाधिकारी सहित मंच पर आसीन मुख्य अतिथि

vishal varma
vishal varma
Articles: 9

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *