स्वेच्छा से शस्त्र लाईसैंस निरस्त कराने के लिए लगातार आगे आ रहे जनपद के शस्त्र लाईसैंस धारक

एटा 04 सितम्बर। जिलाधिकारी प्रेम रंजन सिंह की स्वेच्छा से शस्त्र लाइसैंस निरस्त कराने की पहल का असर सम्पूर्ण जनपद में लगातार जारी है। जिले के शस्त्र लाईसैंसधारक स्वेच्छा से अपना शस्त्र लाईसैंस निरस्त कराने के लिए लगातार आगे आ रहे हैं। लोगों का मानना है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार में कानून एवं शांति व्यवस्था पूरी तरह कायम है। लोगों को आने जाने में किसी भी प्रकार से असुरक्षा महसूस नहीं होती है। इसी कारण लोग अपने शस्त्र लाइसैंस को स्वेच्छा से निरस्त करा रहे हैं। इसी क्रम में बुधवार को थाना मिरहची क्षेत्र के गांव अचलपुर निवासी सुनहरी लाल ने स्वेच्छा से अपना शस्त्र लाईसैंस निरस्त कराया है।
जिलाधिकारी प्रेम रंजन सिंह ने स्वेच्छा से शस्त्र लाईसैंस निरस्त कराने पर सुनहरी लाल को जिलाधिकारी कार्यालय कक्ष में बुलाकर प्रशस्ती पत्र देकर सम्मानित किया। सुनहरी लाल ने अपने शस्त्र लाईसैंस संख्या 6030 को निरस्त कराया है। बताते चलें कि डीएम प्रेम रंजन सिंह ने जिले में कार्यभार ग्रहण करने के उपरान्त स्वेच्छा से शस्त्र लाइसैंस निरस्त कराने की पहल शुरू की। उन्होंने जनपद के ऐसे शस्त्र लाईसैंसधारक जो अपने शस्त्र का प्रयोग नहीं करते हैं या जिन्होंने शस्त्र लाईसैंस बनवा तो लिया लेकिन उनका शस्त्र घर में अनावश्यक ही रखा रहता है तो वे स्वच्छा से अपना शस्त्र लाईसैंस निरस्त करा सकते हैं।
डीएम ने कहा कि स्वेच्छा से शस्त्र लाईसैंस निरस्त कराने वाले व्यक्तियों के नाम वर्षों तक जिलाधिकारी कार्यालय में लगे बोर्ड पर देखने को मिलेंगे। परिणामस्वरूप डीएम ने अपने कार्यालय कक्ष में एक बोर्ड लगवाया है जिसमें पूर्व में स्वेच्छा से अपने शस्त्र लाईसैंस निरस्त कराने वाले लोगों के नाम अंकित कराये गए हैं। जनपद में अभी तक तीन दर्जन से अधिक शस्त्र लाइसैंस निरस्त कराए गए हैं। इस अवसर पर एडीएम प्रशासन सत्य प्रकाश आदि मौजूद रहे।

prashant vashishtha
prashant vashishtha
Articles: 26

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *